आवश्यक सेवाओं के अनुपस्थित रहे मतदाता डाक मतपत्र के माध्यम से 13, 14 व 15 अप्रैल को करेंगे मतदान

देहरादून। जिला निर्वाचन अधिकारी देहरादून रिटर्निंग अधिकारी 01 टिहरी गढवाल संसदीय क्षेत्र सोनिका ने अवगत कराया है कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुपालन में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 सफल सम्पादनार्थ आवश्यक सेवाओं के अनुपस्थित मतदाताओं  को डॉक मतपत्र के माध्यम से जनपद देहरादून अन्तर्गत 01-टिहरी गढवाल लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की 7 तथा 05-हरिद्वार लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की तीन विधानसभाओं में 13 अपै्रल, 14 अपै्रल एवं 15 अपै्रल को प्रातः 09 बजे से सांय 05 बजे तक न्यायालय अपर सिटी मजिस्टेªट कचहरी परिसर में बनाये गए (पीवीसी) डाक मतदान केन्द्र में मतदान किया जाएगा।

जिलाधिकारी जिला निर्वाचन अधिकारी देहरादून ने समस्त आवश्यक सेवाओं के अनुपस्थित मतदाताओं जिन्होंने प्रारूप 12डी में पोस्टल बैलेट हेतु आवेदन किया है एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के द्वारा जिनके फार्म सम्य्क रूप से भरे हुए पाए गए हैं, ऐसे अर्ह मतदाताओं से अपील की है कि वे निर्धारित तिथि में न्यायालय अपर सिटी मजिस्टेªट देहरादून कचहरी परिसर देहरादून में पोस्टल बैलेट के माध्यम से अवश्य मतदान करें।

उन्होंने अवगत कराया है कि आवश्यक सेवाओं के अनुपस्थित मतदाताओं जिनके द्वारा पोस्टल बैलेट हेतु फार्म 12 डी में आवेदन किया जा चुका है एवं जिनके डॉक मतपत्र जारी हो चुके हैं, वे ईवीएम के माध्यम से मतदान हेतु अर्ह नहीं होगें। मतदान हेतु अर्ह मतदाताओं की मतदाता सूची एनआईसी की देहरादून की वेबसाईट पर जनसाधारण के अवलोनार्थ अपलोड की गई है।

Leave a Reply