ब्रिटेन में मरीज के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में भारतीय मूल के डॉक्टर को जेल

लंदन । भारतीय मूल के 34 वर्षीय डॉक्टर को 2020 में अपने एक मरीज का यौन उत्पीड़न करने के मामले में 18 महीने की जेल हुई है। ससेक्स पुलिस ने कहा कि ईस्ट ससेक्स के ईस्टबोर्न के साइमन अब्राहम को इस महीने चिचेस्टर क्राउन कोर्ट में चार दिनों तक चली सुनवाई के बाद एक महिला मरीज के यौन उत्पीड़न का दोषी पाया गया।

18 महीने की जेल, नौ महीने की हिरासत और नौ महीने के लाइसेंस के अलावा, उसे दस साल के लिए यौन अपराधियों के रजिस्टर में रखा जाएगा और पीड़ित को उसके संपर्क से बचाने के लिए पांच साल के प्रतिबंध आदेश के अधीन होगा।

अदालत ने कहा कि ईस्टबॉर्न डिस्ट्रिक्ट जनरल हॉस्पिटल में काम करने वाले अब्राहम ने अक्टूबर 2020 में सिरदर्द का इलाज करा रही महिला से संपर्क किया। उसने दावा किया कि उसे दो साल तक भारत में मालिश का प्रशिक्षण हासिल है, वह उसका इलाज कर सकता है। वह सहमत हो गई, लेकिन मालिश के दौरान उसने उसका यौन उत्पीड़न किया।

महिला ने पुलिस से शिकायत की। अपनी गिरफ्तारी के बाद, अब्राहम ने शुरू में इस बात से इनकार किया कि वह कभी भी उसके घर गया था, लेकिन आगे पूछताछ करने पर, उसने यौन दुर्व्यवहार से इनकार करते हुए उसने महिला से मिलने की बात स्वीकार की।

डिटेक्टिव कॉन्स्टेबल जो ग्लेडहिल ने एक बयान में कहा, अब्राहम ने पीड़िता के दर्द का फायदा उठाया, धोखे से उसके विवरण तक पहुंच बनाई, और दावा किया कि वह उसके सिरदर्द को दूर कर सकता है। ग्लेडहिल ने कहा, जब उसे गिरफ्तार किया गया, तो उसने इस बात से इनकार किया कि ऐसा कुछ हुआ था, लेकिन फिर एक और पूछताछ में उसने उसके घर जाने की बात स्वीकार की, लेकिन यौन उत्पीड़न से इनकार किया।

Leave a Reply